5 Best सैक्स Power Capsule Patanjali की आज ही खरीदें

सेक्स हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है। यह प्यार व्यक्त करने, आनंद साझा करने और किसी व्यक्ति के साथ शारीरिक निकटता का अनुभव करने का एक तरीका है। एक अच्छी सेक्स लाइफ होना न केवल हमारी शारीरिक बल्कि हमारी मानसिक सेहत को भी स्वस्थ रखती है। वैसे तो सेक्स समस्या किसी को भी किसी भी उम्र में हो सकती है। लेकिन ख़राब जीवनशैली के चलते यह समस्याएं युवाओं में ज्यादा देखी जाती है। सेक्स समस्याओं में एक सबसे बड़ी समस्या Sex Power का कम होना है। लोग आजकल अपने जीवन में इतने व्यस्त हो चुके हैं की वो इस समस्या को पूरी तरह नज़रंदाज़ कर देते हैं। और जब उन्हें इस समस्या की गंभीरता का पता चलता है तो वो इसके तरह-तरह के इलाज ढूंढने लगते हैं। कुछ लोग सेक्स पावर बढाने के लिए मार्किट में उपलब्ध कई तरह की दवाओं का सेवन भी हैं। लेकिन, दुर्भाग्य से उन दवाओं से उन्हें किसी भी प्रकार का कोई फायदा नही मिल पाता है। यदि आप भी उन्हीं लोगों में से हैं तो, आपकी इस समस्या को दूर करने के लिए हम आपको इस लेख में 5 सबसे बढ़िया सैक्स Power Capsule Patanjali के बारे में बताएंगे।

दोस्तों, हमारी एक रिसर्च के अनुसार जितने लोगों ने भी इन सैक्स Power Capsule Patanjali का इस्तेमाल किया है उनको इसका भरपूर फायदा मिला है।

इस लेख में हम आपको इन्ही पतंजलि की Sex time badhane ki tablet के बारे में बताने वाले हैं। हम आपको यह भी बताएंगे कि यह सभी कैप्सूल्स कितनी सुरक्षित हैं और क्या इनके कोई Side effects हैं। इसके साथ-साथ हम आपको कुछ sex time badhane ke gharelu nuskhe भी बताएँगे।

जानिये सेक्स Power Capsule Patanjali कौन कौनसी हैं

दोस्तों, आज हम आपको Patanjali की 5 सबसे बढ़िया sex power badhane ki ayurvedic dawa के बारे में बताने वाले हैं जो बेहद कारगर हैं। इन कैप्सूल्स को जिस किसी व्यक्ति ने आजमाया है उसको इसका फायदा मिला है। पतंजलि की ये sex power बढ़ाने वाली कॅप्सुल्स किसी भी आयुर्वेद की दुकान में आसानी से मिल जाती है। इसके अलाव ये कैप्सूल्स Amazon जैसी ऑनलाइन स्टोर में भी सस्ते दामों में मिल जाती है।

हमने कैप्सूल्स की जानकारी के साथ-साथ इनको Amazon से खरीदने का लिंक भी दिया है।

तो चलिए इन सेक्स Power Capsule Patanjali के बारे में विस्तार से जानते हैं।

अश्वशिला कैप्सूल

यकीन मानिए दोस्तों, पतंजलि की यह सेक्स पॉवर बढ़ाने वाली कैप्सूल सबसे ज्यादा असरदार है। यह कैप्सूल शिलाजीत और अश्वगंधा की 2 सबसे महत्वपूर्ण जड़ी बूटी से बनायीं जाती है।

इस दवा के इस्तेमाल से शीघ्रपतन जैसी सेक्स समस्याओं को भी रोका जा सकता है। इतना ही नहीं, बल्कि सेक्स समस्याओं के साथ-साथ यह दवाई शारीरिक कमजोरी को भी दूर करती है।

आप इसकी एक यह टेबलेट खाने से पहले या खाने के बाद दूध या पानी के साथ ले सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि यह टैबलेट दिन में 2 बार से ज्यादा नहीं लेनी है।

अश्वशिला कैप्सूल खरीदने के लिए क्लिक करें»

दिव्य यौवनामृत वटी

पतंजलि की यह कैप्सूल भी सेक्स पावर बढ़ाने में बहुत उपयोगी है। इसमें बंग भस्म, अश्वगंधा, स्वर्ण भसमा, अकरकरा और शिलाजीत जैसी जड़ी बूटियां हैं जो सेक्स पावर के साथ-साथ कई अन्य यौन संबंधी समस्याओं को ठीक करती है।

आपको यह जानकार हैरानी होगी की पतंजलि यौवनामृत वटी के फायदे सीमित नहीं हैं। यह दवाई जोड़ो के दर्द और मानसिक तनाव को भी दूर करने में मदद करती है।

आपको यह टेबलेट पूरे दिन में सिर्फ 2 ही लेनी है। आप इसकी एक टेबलेट दिन में 2 बार खाने के बाद दूध या पानी से ले सकते हैं।

दिव्य यौवनामृत वटी खरीदने के लिए क्लिक करें»

यौवन गोल्ड कैप्सूल 

यह पतंजलि की सबसे लोकप्रिय सेक्स पावर बढ़ाने वाली दवाओं (Best sex power tablet) में से एक है।

कई पुरुष इस दवाई का इस्तेमाल लम्बे समय से कर रहे हैं और इसका फायदा उठा रहे हैं।

यह दवा पतंजलि के स्टोर में सबसे ज्यादा बिकने वाली दवा है। आप इसी बात से अंदाज़ा लगा सकते हैं कि लोग इस कैप्सूल को इतना पसंद क्यों करते हैं।

इस कैप्सूल में मुख्य रूप से स्वर्ण भस्म, हिरा भस्म, मकरध्वज और शिलाजीत जैसी जड़ी-बूटियाँ शामिल हैं जो स्टैमिना के साथ-साथ दूसरे यौन रोगों से भी लड़ने में मदद करती है।

अगर इसको सुबह और शाम खाने के 1 घंटे बाद लिया जाये तो यह ज्यादा फायदेमंद होती है। आप इसको दूध या पानी के साथ भी ले सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें की पूरे दिन में 2 से ज्यादा कैप्सूल का सेवन न करें।

यौवन गोल्ड कैप्सूल खरीदने के लिए क्लिक करें»

अश्वगंधा कैप्सूल

जब सेक्स पावर बढ़ाने की बात हो तो अश्वगंधा को कैसे भूला जा सकता है। यह कैप्सूल पतंजलि की सबसे लोकप्रिय और जबरदस्त सैक्स Power Capsule है।

पतंजलि की इस कैप्सूल में किसी भी तरह की कोई मिलावट नहीं होती और यह पूरी तरह से अश्वगंधा से ही बनायीं जाती है।

दोस्तों, अश्वगंधा के कई सारे फायदे हैं और यह बात बिलकुल सच है तभी तो इतने सारे लोग इसका इस्तेमाल करते हैं।

अश्वगंधा कैप्सूल और चूरन के रूप में आती है। दोनों के फायदे बारबार हैं। आप दोनों में से कोई भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

यदि अश्वगंधा के कुछ फायदों के बारे में बात करें तो यह शारीरिक कमजोरी, शीघ्रपतन, स्टैमिना और सेक्स पावर को  बढ़ाती है।

अश्वगंधा को आपको थोड़ा लम्बे समय के लिए इस्तेमाल करना पड़ सकता है क्योंकि यह थोड़ा धीरे काम करती है। हलाकि, आपको 15 दिन के अंदर ही इसका असर दिखना शुरू हो जायेगा, लेकिन अच्छे परिणामों के लिए आपको इसे करीब एक महीने तक इस्तेमाल करना पड़ सकता है।

अगर आप इसे ले रहे हैं तो दिन में 2 से ज्यादा कैप्सूल न लें। और यदि चूर्ण का इस्तेमाल कर रहे हैं तो दिन में आधे चम्मच से ज्यादा न लें। बेहतर परिणामों के लिए अश्वगंधा का सेवन खाने के आधा घंटे बाद दूध या पानी के साथ करें।

अश्वगंधा कैप्सूल खरीदने के लिए क्लिक करें»

स्वेत मूसली चूर्ण

पतंजलि का श्वेत मूसली सिर्फ चूर्ण के रूप में आता है। लेकिन यह पतंजलि की अन्य सेक्स पावर बढ़ाने वाली कैप्सूल जितना ही असरदार है। यह Herbal Viagra के नाम से भी जाना जाता है।

श्वेत मूसली चूरन को कई तरह की गुणकारी जड़ी-बूटियों से बनाया जाता है। वैसे तो मूसली स्वेत जोड़ो के दर्द, दस्त, वजन बढ़ाना, और रोग प्रतिरोधक को शक्ति बढ़ाता है लेकिन यह विशेष रूप शीघ्रपतन, स्वप्नदोष और वीर्य की कमी जैसी सेक्स संबंधी समस्याओं के लिए है। इसके साथ ही यह stamina बढ़ाने के लिए जाना जाता है।

इस चूर्ण को आधा चम्मच दिन में 2 बार खाना खाने के बाद लेना होता है। आप इसे गुनगुने दूध या पानी के साथ भी ले सकते हैं।

स्वेत मूसली चूर्ण खरीदने के लिए क्लिक करें»

सेक्स पावर बढ़ाने वाली दवाइयां कितनी सुरक्षित होती हैं?

दोस्तों, यह सभी सैक्स Power Capsule Patanjali पूरी तरह से आयुर्वेदिक हैं, इसलिए ये पूरी तरह सुरक्षित हैं और इनका किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।

आयुर्वेदिक दवाओं के कोई गंभीर साइड इफेक्ट्स नही होते हैं। और जब बात पतंजलि की दवाइयों की हो तो ये पूरी तरह सुरक्षित होती हैं। हालांकि कई बार इसके साइड इफेक्ट्स बहुत ही मामूली होते हैं और खुद ही ठीक हो जाते हैं। लेकिन फिर भी आप इन्हें इस्तेमाल करने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

कुछ लोगों को इन कैप्सूल्स को इस्तेमाल करने से पहले विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए जैसे:

  • महिलाओं को Patanjali Divya Youvnamrit Vati का इस्तेमाल करना सुरक्षित नहीं है। इसे इस्तेमाल करने से पहले आप डॉक्टर से सलाह जरूर लें।
  • स्तनपान करने वाली महिलाओं के लिए भी यह दवाई सुरक्षित नहीं है।
  • 20 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को ये कैपुसल्स नही लेनी चाहिए।

प्राकृतिक तरीकों से Sex power kaise badhaye

यदि आप ऐसा सोचते हैं की सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आपको केवल दवाइयों पर ही निर्भर रहना है तो आप गलत सोच रहे हैं। आप प्राकृतिक तरीकों से भी अपनी सेक्स पावर को बढ़ा सकते हैं।

प्राकृतिक तरीकों में पौष्टिक खानपान और व्यायाम की अहम् भूमिका होती है। तो आइए इनके बारे में विस्तार से बात करते हैं।

Sex power badhane ke liye kya khaye ? (सेक्स पावर बढ़ाने के लिए क्या खाएं)

important nutrients for sex power

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आपके भोजन में कुछ जरुरी पोषक तत्त्व होने चाहिए जो इस प्रकार हैं:

  • एल-सिट्रलाइन (L-citrulline) – L-citrulline एक प्राकृतिक एमिनो एसिड है जो शारीरिक शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है। भोजन में तरबूज़, प्याज़, अदरक और Dry Fruits शामिल करने से आपकी सेक्स पावर बढ़ेगी।

  • एल-अर्गिनीन (L-arginine) – यह भी एक प्रकार का एमिनो एसिड है जो शरीर में रक्त का बहाव और प्रोटीन बढ़ाने में मदद करता है। हरी फलियां, सोया, साबुत अनाज, दूध, दही और अन्य डेरी प्रोडक्ट्स में एल-अर्गिनीन होता है जो सेक्स पावर को बढ़ता है।

  • नाइट्रेट (Nitrates) – नाइट्रेट्स हमारी माशपेशियों में ऑक्सीजन की मात्रा को बढ़ता है जिससे हमारी सेक्स पावर बढ़ सकती है। नाइट्रेट्स हमें बैंगन, गाज़र, चुकंदर और हरी सब्ज़ियों से मिलता है।

  • मैग्नेशियम (Magnesium) – मैग्नीशियम हमारे शरीर और दिमाग के लिए एक महत्वपूर्ण खनिज पदार्थ है। शरीर में मैग्नीशियम की मात्रा कम होने से सेक्स पावर में असर पड़ता है। यह खनिज पदार्थ हमे केले, बादाम, पालक, दही, स्ट्रॉबेरी, काजू से मिलता है।

Sex power badhane ke liye fruits जैसे केला, स्टॉबेर्री, अनार, तरबूज़, एवोकाडो को अपनी आहार में शामिल करें।

सेक्स पावर के लिए एक्सरसाइज (Exercise for sex power)

अगर आप शीघ्रपतन, नपुसंकता तथा शुक्राणु की कमी से परेशान हैं तो आपको कीगल एक्सरसाइज (kegal exercise) करनी चाहिए। यह एक्सरसाइज हर सेक्स समस्या का बेहतरीन इलाज़ है।

कीगल एक्सरसाइज करने से आपके श्रोणि क्षेत्र (pelvic area) में खून के बहाव में सुधार होता है जिससे आपकी सेक्स पावर बढ़ती है।

कीगल एक्सरसाइज करने के तरीके को हमने आपके लिए वीडियो के जरिये दिखाने की कोशिश की है।

Sex power badhane ke upay (सेक्स पावर बढ़ाने के घरेलु उपाय)

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए कई असरदार घरेलु उपाय हैं जिनको इस्तेमाल करके स्टैमिना बढ़ाया जा सकता है। लेकिन घरेलु उपायों को करने से पहले आपको कुछ चीज़ो से परहेज़ करना होगा जो आपकी सेक्स पावर के लिए बिलकुल भी ठीक नहीं है। वह कुछ इस प्रकार हैं:

  • एनर्जी ड्रिंक्स (Energy Drinks)
  • अधिक शराब का सेवन (Heavy alcohol use)
  • प्रोसेस्ड फूड (Processed foods)
  • ज्यादा चीनी का सेवन (Excessive Sugar)
  • कॉफ़ी (Coffee)

चलिए अब कुछ घरेलु नुस्ख़े जान लेते हैं जो आपकी सेक्स पावर बढ़ाने में मदद करेंगी।

तिल का तेल (sesame oil)

seesame oil for sex power

दोस्तों, आपको शायद मालूम नहीं होगा की तिल का तेल सेक्स पावर बढ़ाने में भी काम कर सकता है। तिल के तेल की मालिश करने से ब्लड सर्कुलेशन (Blood Circulation) बढ़ता है और शरीर से टॉक्सिन्स (toxins) बहार निकलते हैं।

इसके अलावा इसे मालिश करने से मांसपेशियों और तन्त्रिका तन्त्र (Nervous System) में ताकत बढ़ती है।

विधि: तिल के तेल को हल्का गरम करके रात को सोते वक़्त इसकी कम से कम 15 मिनट रोज़ाना मालिश करें।

बादाम, किशमिश और खजूर 

dates, raisins, almonds

बादाम, किशमिश और खजूर सेक्स पावर बढ़ाने के साथ-साथ सेक्स की कई अन्य समस्याओं में भी उपयोगी होते हैं।

बादाम में Zinc, Manganese और Copper होता है जो लिंग में तनाव (erection of penis) को कम करता है। इतना ही नहीं, बल्कि बादाम के इस्तेमाल से वीर्य की गुणवत्ता व संख्या भी बढ़ती है। 

वहीं किशमिश में Arginine नाम का एमिनो एसिड होता है जो नपुसंकता (erectile dysfunction) को ठीक करता है।

जबकि खजूर वीर्य की गुणवत्ता और मात्रा बढ़ाता है और मेल फर्टिलिटी (male fertility) में उपयोगी होता है।

विधि: सुबह 7-8 बादाम, 10-12 किशमिश और 2-3 खजूर को पानी में भिगोकर रात में दूध के साथ सेवन करें।

और पढ़ें : Medha Vati Patanjali Benefits in Hindi । मेधा वटी के फायदे

आशा करते हैं की आपको हमरा यह लेख पसंद आया होगा और आप ऊपर बताई गयी सभी जानकारी से संतुष्ट होंगे। अगर आपके पास इस लेख से सम्बंधित कोई भी सवाल हो तो आप हमे कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं।

तब तक के लिए हमारे साथ बने रहें। हम आगे भी आपको स्वस्थ्य सम्बंधित जानकारियां अपने लेख के माध्यम से देते रहेंगे।

Herb Home Cure
Herb Home Cure
Articles: 39

Leave a Reply

Your email address will not be published.